in

कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर को जेल ,श्रद्धा कपूर शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा सहित कई बॉलीवुड हस्तियों के साथ संबंध- रिपोर्ट गौरव श्रीवास्तव

श्रद्धा कपूर और शिल्पा शेट्टी हरमन बावेजा

200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उल्लेख किया है कि उनका अभिनेता श्रद्धा कपूर और शिल्पा शेट्टी सहित कई बॉलीवुड हस्तियों के साथ संबंध हैं। हमारे सूत्रों के अनुसार, 8-10 बॉलीवुड हस्तियों ने 2020 की शुरुआत में सुकेश से जेल में मुलाकात की। उनकी मुलाकात और समय का विवरण अभी तक सामने नहीं आया है।

एएनआई के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर के खुलासे से खुलासा हुआ है कि वह श्रद्धा कपूर को 2015 से जानते हैं और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मामले में उनकी मदद की थी। अन्य बॉलीवुड हस्तियों के बारे में बोलते हुए, चंद्रशेखर ने ईडी को बताया कि वह अभिनेता हरमन बावेजा को जानते थे और कार्तिक आर्यन अभिनीत अपनी अगली फिल्म ‘कैप्टन’ का सह-निर्माण करने की योजना बना रहे थे। चंद्रशेखर के प्रकटीकरण बयान में यह भी उल्लेख किया गया है कि उन्होंने पति राज कुंद्रा की सशर्त रिहाई के लिए अभिनेता शिल्पा शेट्टी से भी संपर्क किया था।

हालांकि, एक रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने कहा है कि सुकेश के सभी दावे फर्जी हैं. इससे पहले ईडी ने अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही से सुकेश चंद्रशेखर के साथ कथित संबंध को लेकर पूछताछ की थी। केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही को आरोपियों से लग्जरी कारों के टॉप मॉडल और अन्य महंगे तोहफे मिले।

पटियाला हाउस कोर्ट ने हाल ही में 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश चंद्रशेखर, पत्नी लीना मारिया पॉल और अन्य के खिलाफ दायर ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लिया। फिलहाल सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं। वित्तीय जांच एजेंसी ईडी ने हाल ही में इन्हें पीएमएलए के तहत दिल्ली की एक जेल से चलाए जा रहे रंगदारी रैकेट में गिरफ्तार किया है.

ईडी के मुताबिक, जांच के दौरान चंद्रशेखर और उनके साथियों से जुड़े विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान पीएमएलए की धारा 17 के तहत 16 हाई-एंड वाहन जब्त किए गए और ये कारें या तो लीना मारिया पॉल की फर्मों के नाम पर हैं या तीसरे पक्ष के नाम पर हैं। यह आगे प्रस्तुत किया गया है कि यह सामने आया है कि चंद्रशेखर ने जानबूझकर अपराध की आय को ले जाने और स्थानांतरित करने के लिए संरचना बनाई और इस प्रकार, मनी लॉन्ड्रिंग की प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लिया।

चंद्रशेखर और लीना मारिया पॉल सहित कई अन्य आरोपियों को पहले दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने हाल ही में मामले में महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) भी लगाया है। दिल्ली पुलिस ने आरोप लगाया था कि लीना, चंद्रशेखर ने अन्य लोगों के साथ हवाला मार्गों का इस्तेमाल किया, अपराध की आय से अर्जित धन को पार्क करने के लिए शेल कंपनियां बनाईं। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने चंद्रशेखर के खिलाफ देश भर में कई मामलों में चल रही जांच के अलावा रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर सिंह और मलविंदर सिंह की पत्नी को कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये का चूना लगाने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी। (एएनआई)

 

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings

3 Comments

  1. Thank you a bunch for sharing this with all folks you actually know what you are speaking
    about! Bookmarked. Kindly additionally seek advice from my website =).
    We can have a link trade agreement between us

  2. Nice post. I used to be checking constantly this weblog
    and I’m inspired! Very useful information particularly the closing
    part 🙂 I handle such information much. I used to be looking for this certain info for a long time.
    Thank you and best of luck.

Loading…

0

शाहिद कपूर के पास हैं करोड़ों की बाइक्स, इन कारों की करते हैं सवारी, कुल संपत्ति जानकर रह जाएंगे हैरान

ऑनलाइन म्यूजिक डायरेक्टर को ठग लिया -रिपोर्ट गौरव श्रीवास्तव