in

5 सेलिब्रिटी बच्चे जो Nepotism के विशेषाधिकार को स्वीकार करते हैं


नेपोटिज्म या पक्षपात जो स्टार किड्स को स्व-निर्मित कलाकारों पर बढ़त देने के लिए दिया जाता है, वह भारत के मनोरंजन उद्योग में काफी अंतर्निहित है। बॉलीवुड के बच्चों और भाई-भतीजावाद की बहस सबसे जीवंत है। इस पर केंद्रित है कि कैसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं को बॉलीवुड के उच्च और शक्तिशाली लोगों द्वारा पीड़ित किया जाता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जिन सेलिब्रिटी बच्चों को काम मिलता है वे ज्यादा खुश या ज्यादा सफल होते हैं। वास्तव में, भाई-भतीजावाद उनके मन में यह भय पैदा कर सकता है कि वे उस काम के लायक नहीं हैं जो उन्हें मिलता है। इसका परिणाम नहीं हो सकता है

पूरा मामला तब शुरू हुआ जब मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी स्टार कंगना रनौत ने करण जौहर को एक विवादास्पद कॉफ़ी विद करण प्रकरण के दौरान करण जौहर को ‘भाई-भतीजावाद का ध्वजवाहक’ कहा। भले ही कई हस्तियां भाई-भतीजावाद के विषय को चकमा देती हैं, लेकिन कुछ असाधारण रूप से सच्चे स्टार किड्स हैं जो इसके बारे में स्पष्ट हैं। भाई-भतीजावाद और उसके विशेषाधिकारों को स्वीकार करने वाले पांच सेलिब्रिटी बच्चों की सूची यहां दी गई है:

1. Sara Ali Khan
सारा अली खान उन चंद हस्तियों में से एक हैं जिन्होंने बॉलीवुड में नेपोटिज्म के फायदों को बड़े ही शालीनता से स्वीकार किया है। अमृता सिंह और सैफ अली खान की बेटी सारा को 2018 की रोमांटिक आपदा फिल्म केदारनाथ में ब्रेक मिला।

उसके बाद से 25 वर्षीया को खुलेआम नेपोटिज्म के विशेषाधिकार को स्वीकार करते देखा गया है। उन्होंने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘मैं निश्चित तौर पर मानती हूं कि इंडस्ट्री में लोगों को जानने से मदद मिलती है। यह एक सच्चाई नहीं है जिससे मैं भाग सकता हूं। मैंने अक्सर इस तथ्य को स्वीकार किया है कि भाई-भतीजावाद का सबसे बड़ा फायदा यह है कि लोगों तक हमारी पहुंच आसान है। मैं बिना कोई फिल्म किए करण जौहर को कॉल कर सकता हूं। मैं रोहित शेट्टी के ऑफिस जा सकता हूं। इसलिए ये ऐसे विशेषाधिकार हैं जिनसे मैं अच्छी तरह वाकिफ हूं।”

2. Alaya f
अभिनेत्री पूजा बेदी की बेटी अलाया एफ ने पारिवारिक कॉमेडी-ड्रामा जवानी जानेमन (2020) में सैफ अली खान के साथ डेब्यू किया। भाई-भतीजावाद पर स्टार किड्स की लोकप्रिय राय के विपरीत, यहाँ पर अलाया की मिडडे इंडिया द्वारा कवर की गई राय है, “मुझे लगता है कि इसके बारे में बात करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वास्तविकता है और यह कुछ ऐसा है जो दृढ़ता से मौजूद है, मुझे लगता है कि इसे महसूस करना महत्वपूर्ण है। कि हमारे संघर्ष में भी हमें विशेषाधिकार प्राप्त हैं। मुझे पता है। मैं किसी को फोन कर सकता हूं, मुझे पता है कि कल मेरे पास होगा

 

3. Janhvi Kapoor

द गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल स्टार जान्हवी कपूर, महान अभिनेत्री श्रीदेवी और निर्माता बोनी कपूर की बेटी, वास्तविक जीवन में उतनी ही आकर्षक हैं जितनी वह पर्दे पर हैं। बीबीसी एशियन नेटवर्क के साथ अपने साक्षात्कार में, उन्होंने विनम्रतापूर्वक स्वीकार किया, “मैं इसे (अभिनय) करने के लिए बहुत भाग्यशाली हूं और ऐसा करने का कोई दूसरा तरीका नहीं है। मैं एक विशेषाधिकार प्राप्त स्थान पर हूँ जहाँ मुझे यह अवसर इतनी आसानी से मिला है। मैं इसे एक सेकंड के लिए भी नहीं मान सकता। उन्होंने आगे कहा, “मेरी मां और मेरे परिवार ने उन्हें (दर्शकों को) दिया है।”

 

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings

327 Comments